LML Vespa Scooter लांच हुई पिआजिओ के 140th सालगिरह पर। जानिए क्या है खास

Vespa Scooter 140th Anniversary Edition

पुराने ज़माने के स्कूटर निर्माता पिआजिओ नै अपने Latest Vespa Scooter को लांच कर दिया है। मार्किट मैं लांच होते ही vespa scooter धमाल मचाने वाली है, अपने कमाल के फीचर्स । दोस्तों हाल ही में पियाजीनो ने अपनी 140 सालगिरह पर जबरजस्त स्कूटर लांच की है। वेस्पा कंपनी काफी जानी मानी कंपनी में से एक है। इंडियन मार्किट में ये स्कूटर तेज़ी से पसंद की जा है। Piaggio कंपनी के लिए अभी बड़ा खुसी का मौका है। 2024 में बोहोत अछि स्कूटर को लांच करने के बाद इसकी बुकिंग शुरू कर दी गयी है।

Vespa Scooter Design and features

इसमें बोहोत ही अलग डिज़ाइन और अलग बॉडी ग्राफिक्स दिए गए हैं जो इस स्कूटर को काफी अलग बनाते हैं। इसका वाइट पेंट कॉम्बिनेशन इसे और भी स्पोर्टी लुक देता है। इस स्कूटर में रियर फेंडर पर ‘140’ ब्रांडिंग मौजूद है। थोड़ी बोहोत मिलती जुलती रहेगी वसपा क्लासिक में , जिसमे मॉडर्न और रेट्रो की फीलिंग शामिल है। फीचर्स की बात करें तो LED इल्युमिनेशन और फुली-डिजिटल सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट पैनल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम, ट्रैक्शन कंट्रोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एंटी-लॉक ब्रेकिं, इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स, पोजीशन लैंप, सिंगल-पीस रेसिंग सीट, साइड फेंडर पर एयर फिन, जैसे और भी बेहद अच्छे फ़ीचर्स दिए गए हैं।

Vespa पहले इंडिया मार्किट मैं vespa 150 cc के २ मॉडल्स सेल्ल कर रही थी। Vespa sxl 150 price की बात करे तो ये आपको 1. 15 lack एक्सशोरूम, और vespa vxl 150 price की प्राइस लगभग 1 lack के करीब देखनेको मिलती थी। और मार्किट से जाने से पहले कंपनी ने vespa zx 150 को इंट्रोडस किया था vespa zx 150 price की बात करे तो ये आपको 1. 3 lack on road कीमत मैं मिल रही थी।

और पढ़िए-TVS Jupiter में है सबकुछ जिसकी आपको है तलाश, आगया है 60kmpl के दमदार माइलेज के साथ

Vespa Scooter Engine

Latest Vespa Scooter की इंजन काफी कमाल की है, 140 एडिशन में 278cc का सिंगल सिलिंडर दिया गया है। 4 स्ट्रोक और वाल्व है जो 8,250 आरपीएम पर 23.8 bhp की पावर और 5.250 rpm पर 26 एनएम का पीक टॉर्क प्रोडूस करता है। इसमें CVT आटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। फ्यूल पावर 30.3 kmpl है।

Vespa Scooter Launch Date In India

Piaggio कंपनी नै अपने लेटेस्ट vespa स्कूटर के लांच के बारे मैं कुछ ऑफिसियल स्टेटमेंट दिया नै है। और कंपनी का इंडिया मैं कोई vespa electric scooter को लांच करने का भी प्लान नै है। हाँ लेकिन 140th स्पेशल एडिशन स्कूटर की बुकिंग स्टार्ट हो चुकी है। अगर आप भी इस को स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो ाजी ही नजदीकी शोरूम विजिट कीजिये।

Latest Vespa Scooter Price

इसकी बेस मॉडल की एक्स-शोरूम की कीमत है 1,18,064 रुपये से लेकर इसकी टॉप मॉडल की कीमत है 1,50,236 रुपये। जल्द ही अपने नजदीकी शोरूम विजिट करें।

Hello Everyone I'm Jagriti Chaubey. A B.com graduate who loves to write.

Leave a Comment

Exit mobile version