Yamaha Aerox 155S लांच हुई एकदम कड़क फीचर्स के साथ, जानिए क्या है इतना खास

Yamaha Aerox 155 S

टू व्हीलर निर्माता Yamaha कंपनी की ओर से कितनी टॉप बाइक्स और स्कूटर्स को लांच किया जाता है। सुर्ख़ियों में रहने वाला Yamaha Aerox 155S का ये स्कूटर लांच होते ही सबकी पसंद बन चूका है। खास कर इसके फीचर्स जो हैं वो स्कूटर के कम, कार या बाइक के ज्यादा लग रहे हैं। Yamaha Aerox 155S स्कूटर को लांच किया है एक दम कड़क फीचर्स के साथ। Yamaha की ये बेहतरीन स्कूटर को किन खूबियों के साथ लांच किया गया है, आईये जान लेते हैं।

और पड़ें- Yamaha RX 100 दुबारा लॉन्च होने को तईयार, फाडू इंजन स्टाइलिश लुक के साथ

Yamaha Aerox 155S Design

Yamaha के इस स्कूटर का डिज़ाइन पूरा ही अलग यही। इसे अगर आप देखेंगे तो कहीं स्कूटर तो कहीं कुछ बाइक जैसी व् नजर आएगी आपको ये स्कूटर। इसी वजह से जब ये रोड पर चलती है तोह लोग इसे बस देखते ही रहते हैं। फ्रंट में ट्विन LED क साथ हेडलैंप और रियर में भी LED मिलेगा देखने। ऊपर की तरफ दिया गया विंड सील्ड और भी स्पोर्टी लुक देता है इसे। फ्लोरबोर्ड ज्यादा नहीं है और फ्यूल टैंक भी आगे दी गयी है एकदम बाइक की तरह।

Yamaha Aerox 155S Features

सबसे खास फीचर्स बात करें तो Yamaha के S वेरिएंट के Aerox 155 दिखती एकदम बाइक जैसी है। सबके होश उड़ा देने वाली इस स्कूटर की खास बात ये है की इसमें स्मार्ट key दी गयी है जिसे आप यूज़ कर सकते हैं कुछ दूर रहकर भी। इसकी चाभी एकदम कार जैसी है।

Aerox 155 S स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको जबरजस्त फीचर्स देखने को मिलेंगे जैसे की काफी कम्फर्टेबले सीट, ओडोमीटर , ट्रिप मीटर, फ्यूल कन्जप्शन मिल जाती है। ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के लिए आपको Yamaha बाइक कनेक्शन एप का इस्तेमाल करना होगा, जिसमे आपको कॉल अलर्टस, फ्यूल कन्जप्शन जैसी फैसिलिटी मिलेगी।

Yamaha Aerox 155S Engine

इंजन की बात करें तो Yamaha Aerox 155S स्कूटर में आपको 155CC का सिंगल सिलिंडर, फोर-वाल्व इंजन दिया गया है। लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ वेरिएबल वाल्व एक्टुएशन दिया गया है। इसकी इंजन 8,000 rpm पर 14.75bhp की पावर और 6,500 rpm पर 13.9 का टार्क जेनेरेट करती है। एक रेडिएटर भी मिलता है। 126 kg के वजन के साथ साथ इसमें ये 5.5 -लीटर का फ्यूल टैंक भी है। 14 इंच की एलाय व्हील्स के साथ ये आपको फुल पावर देती है। इसकी टॉप-स्पीड की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 110 kmph से भी ज्यादा है।

Yamaha Aerox 155S Price

कीमत की बात करें तो Yamaha जैसी बेहतरीन स्कूटर आपको एक्स-शोरूम के कीमत पे 1,48,373 रुपये में मिल जाएगी। इतना सबकुछ एक स्कूटर में मिलना आम बात नहीं। बाइक जैसी लुक और कार जैसी फीचर्स देखने को मिल रही है Yamaha के इस शानदार स्कूटर में। अधिक जानकारी के लिए शोरूम विजिट करें।

Hello Everyone I'm Jagriti Chaubey. A B.com graduate who loves to write.

Leave a Comment

Exit mobile version