हल्द ही लॉन्च होने वाली है 3 नई Ola Electric Bike, पेटेंटस हुआ फाइल! जाने पूरी डिटेल्स

Ola Electric Bike

जब इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की बात आती है तो OLA का नाम सबसे पहले लिया जाता है। दोस्तों OLA इंडियन मार्किट मैं अपनी 3 नई Ola Electric Bike को लांच करने जा रही है। इंडिया मैं ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर इतनी पॉपुलर हुई है की आप हर गली चौराहे पे इससे देखने को पाएंगे। ओला कंपनी अपने S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर लाइनअप के साथ साथ भविष्य में कई और मॉडलों के साथ अपने दोपहिया लाइनअप का विस्तार करने का प्लान कर रहा है। स्कूटर के अलावा ओला इलेक्ट्रिक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में भी कदम रखना चाहती है। चलिए आपको Upcoming Ola Electric Bikes के बारे मैं और अधिक जानकारी देते हैं।

और पढ़ें: KTM 990 RC R होने वाली है लॉन्च, सामने आयी पहली झलक

Upcoming Ola Electric Bike के पेटेंट्स हुए फाइल

अभी तक ओला कंपनी अपने स्कूटर पर काम काम कर रहे है, और Ola Electric Bikes को ले करके अभी तक कोई ठोस न्यूज़ ऑनलाइन सामने नहीं आया है। ओला ने हाली मैं अपने 3 नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों सहित कई पेटेंट दायर किए हैं। कुछ न्यूज़ वेबसाइट के खबर के अनुसार, ओला इलेक्ट्रिक ने इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों के लिए तीन नए पेटेंट दायर किए हैं।

Upcoming Ola Electric Bike के डिज़ाइन

दोस्तों ओला इलेक्ट्रिक ने अपनी आनेवाली 3 Ola Electric Bike New Model के लिए डिज़ाइन का पेटेंट हाली मैं कराया है और इसमें एक कम्यूटर मोटरसाइकिल, एक रोडस्टर और एक स्पोर्टी रोडस्टर बाइक शामिल है। पेटेंट्स देखके ये पता चल रहह है की ये ३ बाइक्स एक ही प्लेटफार्म पे बनने वाली है और इनका डिज़ाइन काफी मॉडर्न और फ्यूचरिस्टिक होने वाली है।

Upcoming Ola Commuter Bike

ओला ने फाइल्स किये पेटेंट्स डिज़ाइन मैं ये सबसे पहली डिज़ाइन है। देखने से ये प्रैक्टिकल इलेक्ट्रिक बाइक जैसा लग रहा है, और इसका नाम Ola Commuter Bike हो सकता है।

और पढ़ें: 170 किमी की रेंज वाली iVoomi JeetX ZE इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च

स्केच को करीब से देखने पर, आप देखेंगे कि बाइक में फ्लैट सीट, लंबा हैंडलबार, आगे की तरफ टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ डुअल शॉक एब्जॉर्बर दिया गया हैं, जो सभी एक कम्यूटर मोटरसाइकिल के डिज़ाइन मैं कॉमन होती है। इसके अलावा, Ola Roadster Electric Bike का मोटर हब-माउंटेड है, और टायर पतले हैं, जैसा कि आप 110-125cc मोटरसाइकिल पर देखेंगे।

स्विंगआर्म एक बॉक्स-सेक्शन टाइप डिज़ाइन है। और जैसा की आप देख पा रहे हैं इस बाइक के फ्रंट पर सिंगल डिस्क और पीछे आपको ड्रम ब्रेक्स मिलेंगे। इसका डिज़ाइन एक नार्मल कम्यूटर बाइक जैसा रखा गया है, जो की 110-125cc आइस मोटरसाइकिल को टक्कर दे सकती है।

Upcoming Ola Roadster Bike

Ola Roadster Bike कंपनी के तरफ से आनेवाली थोड़ा प्रीमियम बाइक हो सकती है। और पेटेंट डिज़ाइन के अनुसार, यह स्पष्ट है कि बाइक ओला रोडस्टर के समान दिखती है जिसे कुछ महीने पहले ओला ने एक मोटर शो मैं प्रदर्शित किया था।

Ola Roadster Bike के सस्पेंशन सेटअप की बात करे तो इस में एक टेलीस्कोपिक फोर्क और एक मोनोशॉक देखने को मिलता है। बाइक मोटे टायरों के साथ थोड़े अधिक प्रीमियम दिखने वाले डिज़ाइन के साथ आने वाली है, जैसा कि हमने रोडस्टर कॉन्सेप्ट पर देखा है। हलकी कमपनी ने अभीतक इसका कुछ भी स्पेक्स के बारे बताया नहीं है।

Upcoming Ola Sporty Roadster Bike

जैसा की पेटेंट्स डिज़ाइन देखके आपको Ola Sporty Roadster और Ola Roadster में काफी समानताएं देखने को मिलेगी। लेकिन यहां मुख्य अंतर डिजाइन की बात करे तो स्पोर्टी रोडस्टर मैं एक फ्लैट हैंडलबार के बजाय एक क्लिप-ऑन हैंडलबार(clip-on) के साथ आता है।बाइक मैं एक पिलियन सीट काउल भी दिया गया है।

दूसरे डिज़ाइन चेंज की बात करें तो इसकी टैंक पेनल्स की डिज़ाइन थोड़े अलग है। जैसा की आप देख पा रहे हैं टैंक cowl के लिए इसका डिज़ाइन काफी अग्ग्रेसिवऔर बल्की लग रहा है।

Upcoming Ola Electric Bike Launch Date In India

दोस्तों कंपनी ने इन ३ Ola Electric Bikes के लॉन्च डेट को लेके कुछ कन्फर्म बताया नहीं है, लेकिन Ola Roadster और Ola Sporty Roadster का लॉन्च 2024 के अंत तक होने की संभावना है। ओला इलेक्ट्रिक कम्यूटर बाइक को 2025 के मध्य तक लॉन्च होने की संभावना है। लेकिन Ola Commuter Bike ओला की तरफ से लॉन्च होने वाली पहली बाइक होगी।

Upcoming Ola Electric Bike Price

कीमत की बात करे तो ओला कम्यूटर बाइक की एक्सशोरूम कीमत लग भाग ₹१.४ लाख हो सकती है। इसका मुक़ाबला रिवोल्ट रव४०० से होने वाला है। वहीँ पे ओला रोडस्टर की एक्सशोरूम कीमत १.८लख, और स्पोर्ट रोडस्टर की ₹ २ लाख तक होने की संभावना की जा रही है।

Hey everyone, this is Purnendu Kumar Singh, a Odisha based content writer and digital marketer. An Engineer but always wanted to be an auto journalist. So this website is all about my passion for automotive world.

Leave a Comment

Exit mobile version