Honda EM1 e: है यक़ीनन सबसे सस्ता स्कूटर, पेट्रोल की चिंता छोड़ आज ही इसे घर लाएं

Honda EM1 e Electric Scooter

Honda ने इसबार अपनी Honda EM1 E दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर में क्या क्या फीचर्स दिए हैं इसको जानने के लिए हमको भी उतनी ही दिल चस्बी है जितनी की आपको है। आपको बतादें की हौंडा ने लांच करदिया है अपना टू- व्हीलर इलेक्ट्रिक स्कूटर, जिसके फीचर्स बोहोत ही जबरजस्त हैं। सिर्फ जबरजस्त ही नहीं इसका मोटर भी कमाल का है। एक बार चार्ज करने पर 50 किलोमीटर की रेंज देने वाला ये बेहतरीन स्कूटर सिर्फ चलेगा नहीं बल्कि दौड़ेगा भी।आईये जानते है क्या क्या खास है।

Honda EM1 e: का पावरफुल मोटर

Honda EM1 e: Electric Scooter मैं एक हब-माउंटेड मोटर से लेश किया है जिसमें 0.58kW का मिनिमम आउटपुट और 1.7kW का पीक आउटपुट प्रोडूस करती है। इसकी टॉप स्पीड 45kph है। आपको जानके हैरानी होगी की इसमें एक ECON मोड भी दिया गया है, जो आउटपुट को 0.86kW पर सीमित करता है, जो की थ्रॉटल रिस्पांस को कमकरने के साथ साथ ज्यादा रेंज देने क लिए टॉप स्पीड को भी कम करता है।

Honda EM1 e: डिज़ाइन

Honda EM1 e का डिज़ाइन भी बोहोत अट्रैक्टिव दिया गया है, जिससे ये तेज़ी से पसंद की जाने वाली स्कूटर बन चुकी है। हौंडा कंपनी ने बाजार में उतार लिया है अपना ये मस्त स्कूटर। बस यही कारण है इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का आना बोहोत जरुरी हो गया है। पेट्रोल डाल कर लम्बा सफर तै करना अब हर किसीके लिए मुमकिन नहीं। आपको बता दें की हौंडा कंपनी का दावा यही है की इसबार स्कूटर की कीमत बोहोत काम राखी गयी है, क्युकी हर कोई मेहेंगे स्कूटर खरीद नहीं सकता। इसबार इसको सबकी पोहोंच के अनुसार डिज़ाइन किया गया है। आईये जानते है क्या क्या खास है।

और पढ़े:हल्द ही लॉन्च होने वाली है 3 नई Ola Electric Bike, पेटेंटस हुआ फाइल! जाने पूरी डिटेल्स

Honda EM1 e: के शानदार फीचर्स

अभी हाल ही में लांच हुई Honda EM1 E शानदार स्कूटर का रेंज भी बोहोत कमाल का है। यही कारण है की ये नौजवानो में तेज़ी से पसंद किया जा रहा है। इस स्कूटर को छोटे छोटे सफर के लिए बनाया गया है। इतना शानदार स्कूटर है तो फीचर्स भी जबरजस्त ही होंगे। इस स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, ट्विन शॉक एब्जॉर्बर, कॉम्बी ब्रेकिंग जैसी फीचर्स दी गयी हैं। सेफ्टी में भी पूरा ध्यान रखा गया है बाइक हो या स्कूटर हो हर वाहन में सेफ्टी जरुरी है। इस स्कूटर में रियर डिस्क ब्रेक भी देखने को मिल सकता है। इतने बेहतरीन फीचर्स के साथ ये स्कूटर आपको मिलेगा बोहोत ही कम कीमत में।

Honda EM1 e: की पावरफुल रेंज

Honda EM1 E स्कूटर की रेंज की बात करें तो ये यही नौजवानो की पसंद नहीं बानी है। इसमें कुछ खासियत भी है। इस स्कूटर के अंदर 1.47 kwh की लिथियम आयन बैटरी दी गयी है। जो सिंगल चार्ज में 50km का रेंज देगा जो बोहोत अच्छी बात है। इस स्कूटर को छोटे छोटे सफर करने के लिए बनाया गया है। पेट्रोल की मेह्गाई को देखते हुए इसको बनाया गया है क्युकी पेट्रोल की कीमत का अंदाज़ा तो हम सबको है ही।

Honda EM1 e: का बैटरी पैक और चार्जिंग टाइम

6 से 7 घंटे का समय भी लगता है इस स्कूटर को चार्ज होने में, वहीँ साथ साथ इसके अंदर रिमूवेबल बैटरी भी दी गयी है। इससे ये फ़ायदा है की आप जब चाहे एक बैटरी को निकल कर दूसरी बैटरी डाल सकते हैं। आप जबतक दुसरी बैटरी का प्रयोग करेंगे तब तक पहली चार्ज हो चुकी होगी। है न एकदम कमाल की बात। ऐसे ही बोहोत से अच्छे फायदे देखने को मलेंगे आपको।

Honda EM1 e: की अफोर्डेबल कीमत

कम कीमत में मिलने वाली इस स्कूटर को खरीदने का मान सबका है इसलिए ये तेज़ी से पसंन्द की जा रही है। क्युकी इतने कम समय में चार्ज होने वाली इस स्कूटी को छोटे सफर के लिए बनाया गया है। 2024 में इस स्कूटर को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इस बेहतरीन स्कूटर की टॉप स्पीड 45 kmph है। इस दःसू स्कूटर की एक्स-शोरूम की कीमत लगभग रुपये हैं जो बोहोत अच्छी बात है। यक़ीनन बेहतरीन स्कूटर साबित होने वाला ये वाहन सबको पसंद आने वाला है। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए शवोरूम विजिट कीजिये।

Hello Everyone I'm Jagriti Chaubey. A B.com graduate who loves to write.

Leave a Comment

Exit mobile version