TVS ने अपने सबसे सस्ती iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर को किया लॉन्च, कीमत बस इतनी

TVS iQube Electric Scooter: दोस्तों टवस ने अपनी यकूब इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2.2kwh के बैटरी पैक के साथ लॉन्च करदिया है। कंपनी ने इसकी एक्सशोरूम कीमत 94,999 रखा है। इस वेरिएंट के साथ साथ कंपनी ने और भी 3 नई वैरिएंट्स को लॉन्च किया है। अगर आप भी एक इलेक्ट्रिक स्कूटी खरीदना चाहते हैं तो थ्वस ीकुबे आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन है। हाँ दोस्तों , आपको बता दें TVS कंपनी यही सुर्खिओं में नहीं रहती। इस कंपनी की सभी स्कूटर्स एकदम किफायती होते हैं जिससे सबकोई इसे खरीद सके। चलिए आपको इस स्कूटर के बारे मैं पूरी डिटेल्स बताते हैं।

TVS iQube 2.2kwh

दोस्तों आपको बात दें की टीवीएस सिर्फ इंजन और कीमत में ही नहीं बल्कि लुक्स और डिज़ाइन के लिए ज्यादा पसंद किया जाता है। दिखने में एकदम कड़क स्लिम ट्रिम ये स्कूटर दिखने में बोहोत बढ़िया है इसलिए तेज़ी से पसंद किया जा रहा है। आईये आपको बता ही देते हैं सबके चहिते टीवीएस के बारे में।

और पढ़े:अब हर कोई खरीद सकता है 110 km रेंज वाली Hero Electric Atria Scooter, कीमत सुनके यकीन नहीं होगा

TVS iQube Features

हालाँकि इस स्कूटर में सबकुछ ही बोहोत अच्छा है। लेकिन इस स्कूटर कोइत्नि तेज़ी से पसंद किया जा रहा है की इसमें सारी बातें ही अच्छी हैं। जिसमे सबसे पहले आता है जबरजस्त फीचर्स जो की काफी धांसू दी गयी है। इसमें स्कूटर में आपको 5 इंच की टीएफटी स्क्रीन, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, 75 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ साथ खाली होने की दूरी और 75 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिल रही है ।

बूट स्पेस भी 30-लीटर पर उदार है। देखा जाये तो बोहोत ही बढ़िया फीचर्स दिए गए हैं। इतनी अच्छी टॉप स्पीड होगी तो आदमी बिना कुछ सोचे समझे चलता जायेगा क्युकी पेट्रोल की भी चिंता नहीं होगी। अब पेट्रोल की मंगाई को देखते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का आना जरुरी हो भी गया है।

TVS iQube Battery & Range

दोस्तों बात बैटरी की करें तो कंपनी का कहना है कि बैटरी के मुताबिक काफी बढ़िया बैटरी दी गयी है। कंपनी का दवा है की इस स्कूटर में में 75 किमी की रेंज प्रदी गयी है और बैटरी को 0-80 तक चार्ज करने में सिर्फ दो घंटे लगते हैं। मतलब चार्ज करने के बाद कोई चिंता नहीं सताएगी आपको,आप बेझिझक सफर पर निकल सकते हैं।

पेट्रोल की गाड़ियों से बेहतर रेह्जति है ये गाड़ियां, क्युकी पेट्रोल पंप के चक्कर लगाना कौन चाहता है। और पेट्रोल की मेह्गाई का अंदाज़ा भी है हमको। आईक्यूब स्कूटर रेंज में 2.2kwh की सबसे छोटी बैटरी दाल कर स्कूटर की कीमत बोहोत ही कम करने में सफल हुआ। हो भी क्यों न, इसकी किफायती कीमत के कारन ही इसे इतना पसंद किया जा रहा है।

TVS iQube Colours

TVS iQube 2.2kwh वेरिएंट को 2 कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें आपको Pearl White और Walnut Brown का ऑप्शन दिया गया है। इसके ऊपर के iQube S, iQube ST वेरिएंट्स मैं आपको ज्यादा प्रीमियम कलर ऑप्शन ऑफर किये जा रहे हैं। इसके हर कलर स्कीम काफी प्रीमियम और अट्रैक्टिव लगता है।

TVS iQube On-road Price

TVS iQube के कीमत की बात करें तो ये स्कूटर की खास बात यही है की इसमें वो सब गुण होने बाद भी ये हमारे बजट को देखकर ही डिज़ाइन किया गया है। TVS iQube 2.2kwh की एक्स-शोरूम की कीमत 94,999 रुपये से सुरु होकर TVS IQube 3.4kwh की कीमत 1,17,६६२ रुपये तक जाती है। अधिक जानकारी के लिए आपको नजदीकी शोरूम जाना होगा।

Hello Everyone I'm Jagriti Chaubey. A B.com graduate who loves to write.

Leave a Comment